परिवहन आरक्षक भर्ती में नहीं थे गोंदिया के आवेदक : शिवराज

परिवहन आरक्षक भर्ती में नहीं थे गोंदिया के आवेदक : शिवराज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को अपना बयान दर्ज कराने जिला अदालत पहुंचे. यह पहला मौका है जब 5 घंटे की कार्रवाई के दौरान मुख्यमंत्री ज्यादातर समय खड़े रहे.

प्रति परीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि परिवहन आरक्षक भर्ती में ‘मेरी ससुराल गोंदिया के आवेदक नहीं थे.” इस पर मिश्रा के वकील अजय गुप्ता का सवाल था-किस जांच एजेंसी ने यह क्लीन चिट दी? इस पर सीएम ने कहा की अभी जांच चल रही है.

वहीं मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नितिन महेन्द्रा को मैं नहीं जानता, वह सीएम हाउस आते थे इसकी जानकारी भी नहीं. प्रेमचंद प्रसाद को सीएम ने अपना निज सचिव बताया. उधर मिश्रा ने कहा कि’ मैं माफी नहीं मांगूंगा.” मामले में अगली सुनवाई 17 दिसंबर को होगी .

जिला अदालत में एडीजे काशीनाथ सिंह की कोर्ट में मुख्यमंत्री चौहान सुबह सवा 11 बजे अपने बयान दर्ज कराने पहुंचे थे. उन्होंने कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के के मिश्रा के खिलाफ अपने मानहानि प्रकरण में 40 मिनट तक बयान दर्ज कराए. इसके बाद आरोपी पक्ष के वकील ने उनसे सवाल जवाब शुरू किए.

प्रतिपरीक्षण का यह सिलसिला शाम 4 बजे तक चला. सुनवाई के चलते अदालत ने लंच का अवकाश नहीं लिया, बीच में के के मिश्रा के वकील के आग्रह पर 20 मिनट का टी ब्रेक दिया गया.

साधना सिंह का नाम नहीं

कार्रवाई के बाद कोर्ट परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए के के मिश्रा के वकील ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उनके 80 फीसदी सवालों का जवाब नहीं दिया. अजय गुप्ता का दावा है कि मानहानि के संदर्भ में मुख्यमंत्री कुछ भी साबित नहीं कर पाए और केके मिश्रा माफी नहीं मांगेंगे.

जब अजय गुप्ता से ये पूछा गया कि क्या मुख्यमंत्री चौहान की पत्नी साधना सिंह का बयान भी होगा? तोे उनका जवाब था कि साक्ष्य सूची में उनका नाम नहीं है यदि कोर्ट में आएंगी तो जरूर पूछेंगे.

17 दिसंबर को चौधरी का बयान

अजय गुप्ता ने बताया कि 17 दिसंबर को अगली सुनवाई है संभवत: उस दिन तत्कालीन ट्रांसपोर्ट कमिश्नर संजय चौधरी का बयान दर्ज होगा. गुप्ता ने यह भी बताया कि व्हिसिल ब्लोअर प्रशांत पांडे की एक्सेल शीट पर सुनवाई की तारीख 9 दिसंबर है. ऐसी खबरें हैं कि इस संबंध में ट्रुथ लेब की रिपोर्ट सही पाई गई है.

मामला न्यायालयीन,इसलिए कुछ नहीं बोलूंगा: सीएम

अदालत से लौट रहे मुख्यमंत्री चौहान से मीडिया ने पूछा कि कोर्ट में पांच घंटे क्या हुआ? मानहानि के मुद्दे पर कुछ बताएं. इस पर मुख्यमंत्री ने इतना भर कहा कि’ मामला न्यायालयीन है, मैं कुछ नहीं बोलूंगा.”

माफी नहीं मांगूंगा: मिश्रा

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मिश्रा से पूछा गया कि क्या समझौते की बात भी हुई है? इस पर वह बोले कि’ मैं माफी नहीं मांगूंगा.”

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.