विराट ब्रिगेड पर भारी पड़ी धोनी की सेना, 7 विकेट से दी करारी मात

विराट ब्रिगेड पर भारी पड़ी धोनी की सेना, 7 विकेट से दी करारी मात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 12 का आगाज जीत के साथ किया है, CSK ने शनिवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को एकतरफा मुकाबले में शिकस्त देते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली है. मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की आईपीएल 12 में यह पहली जीत है. पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 17.1 ओवर में 70 रन पर ढेर हो गई. RCB के लिए पार्थिव पटेल ने सबसे ज्यादा 29 रन बनाए जबकि बाकी सभी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू पाए.

चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों में हरभजन सिंह और इमरान ताहिर ने 3-3 और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट हासिल किए. ब्रावो ने एक विकेट झटका. आईपीएल के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब चेन्नई के स्पिनरों ने मैच में आठ विकेट लिए हैं. इससे पहले 2012 में डेक्कन चाजर्स के खिलाफ चेन्नई के स्पिनरों ने आठ विकेट झटके थे. 71 रनों के आसान से लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 17.4 ओवर में 3 विकेट गंवा कर हासिल कर लिया और जीत दर्ज की.

बेंगलुरु से मिले 71 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत भी खराब रही और टीम ने आठ रन के स्कोर पर शेन वॉटसन (0) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद अंबति रायडू (28) और सुरेश रैना (19) ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन की साझेदारी की.

मोइन अली ने रैना को सीमा रेखा पर शिवम दुबे के हाथों कैच कराकर इस साझेदारी को तोड़ा. रैना ने 21 गेंदों पर तीन चौके लगाए. रैना ने इसके साथ ही आईपीएल में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए और वह ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं.

बेंगलुरु की ओर से युजवेंद्र चहल, मोइन और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह की अगुवाई में अपने स्पिन गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 70 रन पर ढेर कर दिया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.