दिव्यांग सेवा के लिए मिलेगा जबलपुर को बेस्ट डिस्ट्रिक अवार्ड

दिव्यांग सेवा के लिए मिलेगा जबलपुर को बेस्ट डिस्ट्रिक अवार्ड
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जबलपुर जिले में दिव्यांगों के लिए पुनर्वास के क्षेत्र में हर घटक जैसे शिक्षा, रोजगार के क्षेत्र ने अच्छे कार्य किये जा रहे है. इन कार्यो का आकलन कर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार ने दिल्ली को जिले में किए गए कार्यो का मूल्याङ्कन किए जाने हेतु प्रस्ताव उचित माध्यम से भेजा गए था.

जबलपुर जिले को दिव्यांगों के लिए किये गए कार्यो  हेतु बेस्ट डिस्ट्रिक अवार्ड प्राप्त हुआ है, आगामी तीन दिसम्बर को विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर विज्ञानं भवन नई दिल्ली में महामहिम राष्ट्रपति  प्रणव मुखर्जी जबलपुर जिले को पुरस्कृत करेंगे.

यह जानकारी एक पत्रकार वार्ता में जबलपुर कलेक्टर महेश चंद्र चौधरी ने दी उन्होंने बताया कि दिव्यांगों के पुनर्वास के लिए सामाजिक न्याय विभाग कार्य करता है कार्य को गति देने के लिए  डॉ रामनरेश पटेल व्याख्याता शासकीय शिक्षा महाविद्यालय के रूप में कार्य करने अधिक्रयत किया है विभाग के साथ समन्वय कर सभी विभाग से सामंजस्य स्थापित कर प्रत्येक  क्षेत्र में कार्य को गति दी गई है.

कलेक्टर श्री चौधरी और जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी हर्षिका सिंह की स्कारात्मक दृष्टि कोण के कारण जिले ने दिव्यांगों के पुनर्वास के लिए कार्य किये इसी का परिणाम है कि  जबलपुर को डिस्ट्रिक अवार्ड से  नवाजे जाने का सम्मान मिला.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.