सुबह-सुबह लोगों की परेशानी जानने ATM पहुंचे राहुल गांधी

सुबह-सुबह लोगों की परेशानी जानने ATM पहुंचे राहुल गांधी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली :नोटबंदी का आज 13वां दिन है। आज सुबह सोमवार को कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर एटीएम की लाइन में लगे। पहले वे जहांगीरपुरी इलाके में पहुंचे और फिर इंद्रलोक इलाके में भी एटीएम के बाहर लोगों से मिले। उन्होंने लोगों का हाल जानने की कोशिश की।

वहां पहुंचकर राहुल गांधी ने एटीएम की कतार में खड़े लोगों से उनकी समस्याएं पूछीं। इस दौरान वहां मौजूद दो व्यक्तियों के बीच कहासुनी भी हुई। राहुल ने दोनों को शांत कराया। इससे पहले भी राहुल गांधी संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा में पहुंचे थे। वहां आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर उन्होंने 500 और 1000 रुपये के अपने पुराने नोट बदलवाए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें यह बात समझ नहीं आएगी कि केंद्र सरकार के इस कदम के कारण लोगों को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

इससे पहले राहुल गांधी मुंबई के वकोला में एक एटीएम के बाहर भी पहुंचे थे और लाइनों में लगे बुजुर्गों और महिलाओं की परेशानी पूछी। कई लोगों ने राहुल गांधी को बताया कि तीन-तीन दिन से वे लाइनों में लग रहे हैं लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिल रहा। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले के कारण केवल आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हैं।

इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्षी पार्टियों ने नोटबंदी का विरोध करना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बसपा सुप्रीमो मायावाती ने भी मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.