सिंधू चाइना ओपन के फाइनल में

सिंधू चाइना ओपन के फाइनल में
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

फुझाउ (चीन).  चाइना ओपन के सेमीफाइनल मुकाबले में कोरिया की सुंग जी ह्यून को हराकर भारतीय ओलंपिक रजत विजेता पीवी सिंधु ने फाइनल में जगह बना ली है.

इससे पहले सिंधु ने वर्ल्ड नंबर 10 एचई बिंगजियाओ को 22-20, 21-10 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. बिंगजियाओ ने इस मुकाबले से पहले सिंधु को 2 के मुक़ाबले 4 मैचों में शिकस्त दी थी. सिंधु ने बिंगजियाओ के ख़िलाफ़ तीसरी जीत हासिल की है.

सिंधू ने आज एक और शानदार पारी खेलते हुए कोरिया की सुंग जी ह्यून हो हराकर चाइना ओपन के महिला सिंगल के फाइनल में जगह बना ली हैं. सिंधू ने ह्यून को तीन सेट में पराजित किया. अब फाइनल में कल 20 नवंबर को 8वीं वरियता प्राप्त चाइना की सून यू से सिंधू की टक्कर होगी.

पहले सेट में 11-21 से पिछड़ने के बाद सिंधू ने शानदार वापसी की और दो टक्कर वाले सेटों 23-21 और 21-19 से मैच जीत लिया और फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया. इससे पहले कल सिंधू ने चीन की ही खिलाड़ी ही बिंगजियाओ को सीधे गेम में हराकर 700000 डालर इनामी चीन ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

सातवीं वरीय सिंधू ने इस सत्र में महिला एकल में चार खिताब जीतने वाली बिंगजियाओ को 22-20 21-10 से हराया. सिंधू ने धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उठाकर बिंगजियाओ ने 5-1 की बढ़त बनाई. सिंधू ने इसके बाद 7-6 के स्कोर पर बढ़त हासिल की और फिर स्कोर 14-12 तक पहुंचाया.

चीन की खिलाड़ी ने 17-14 की बढ़त बनाई लेकिन सिंधू ने वापसी करते हुए स्कोर 17-17 और फिर 20-20 कर दिया. सिंधू ने इसके बाद गेम प्वाइंट हासिल किया और बिंगजियाओ के शाट बाहर मारने पर 21 मिनट में पहला गेम जीत लिया. दूसरे गेम में सिंधू ने बेहतर शुरुआत की और ब्रेक के समय वह 11-5 से आगे थी.

बिंगजियाओ पर थकान हावी होने लगी थी जिसका फायदा उठाकर सिंधू ने 14-5 की बढ़त बनाई जिसके बाद भारतीय खिलाड़ी को गेम और मैच जीतने में कोई परेशानी नहीं हुई.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.