धरमलाल कौशिक के नाम पर लगी मुहर, चुने गए नेता प्रतिपक्ष

धरमलाल कौशिक के नाम पर लगी मुहर, चुने गए नेता प्रतिपक्ष
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर, छत्तीसगढ़ विधानसभा के भाजपा विधायक दल के नेता प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक होंगे। आज यहां एकात्म परिसर में हुई की बैठक में सर्वसम्मति से कौशिक को नेता प्रतिपक्ष चुना गया। दिल्ली से आये पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कौशिक के नाम की घोषणा की।
केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने बैठक के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा में भाजपा विधायक दल के नेता का चयन करने का हमें दायित्व दिया गया था, इसके लिए हम यहां आए थे। 15 विधायकों से अलग अलग विचार विमर्श हुआ। विचार-विमर्श के बाद बैठक में प्रस्ताव आमंत्रित किया गया।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने वर्तमान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के नाम का प्रस्ताव दिया। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने समर्थन किया। अन्य विधायकों ने भी समर्थन किया। इस दौरान और लोगों का भी नाम आमंत्रित किया गया लेकिन कोई और नाम नहीं आया।
केंद्रीय मंत्री गहलोत ने धरमलाल कौशिक को बधाई देते हुए कहा कि उनके लंबे राजनीतिक अनुभव का भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा में लाभ मिलेगा। भारतीय जनता पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व प्रदेश की जनता की सेवा के लिए तत्पर रहेगा।
धरमलाल कौशिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को ढ़ाई करोड़ जनता ने सजग प्रहरी की जिम्मेदारी दी है। छत्तीसगढ़ की विधानसभा में प्रहरी के रूप में दायित्व का निर्वहन करेंगे।
बता दें कि विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष का चयन करने चली लंबी खींचतान के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक के नाम पर मुहर लगी। नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, ननकीराम कंवर, अजय चंद्राकर दावेदार थे।
धरमलाल कौशिक छत्तीसगढ़ में भाजपा के अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं। ओबीसी वर्ग से हैं। वो विधानसभा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वे 2013 में चुनाव हार गये थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हे प्रदेश अध्यक्ष बनाया था। इस बार वो फिर से बिल्हा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.