लोकसभा की 4 और विस की 8 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

लोकसभा की 4 और विस की 8 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

शहडोल . 8 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. उपचुनाव के मद्देनजर सभी राज्यों में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. मतदान के लिए लोगों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है. सुबह से ही लोग मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान कर रहे हैं. केन्द्र सरकार के नोटबंदी के फैसले की जनता के बीच आज पहली अग्निपरीक्षा होगी. आज लोकसभा की चार, विधानसभा की आठ सीटों पर उपचुनाव साथ ही तमिलनाडु की दो विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है जिसमें केन्द्र में सत्तारूढ़ बीजेपी के नोटबंदी के फैसले की पहली चुनावी परीक्षा होगी.

मध्यप्रदेश की शहडोल लोकसभा और नेपानगर विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है. सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे. मतदान को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं. शहडोल संसदीय क्षेत्र में 16 लाख 787 मतदाता हैं.

क्षेत्र के 18-19 आयु वर्ग के 41 हजार 750 युवा मतदाता भी पहली बार मतदान करेंगे. शहडोल एवं नेपानगर निर्वाचन क्षेत्र में सीएपीएफ और एसएएफ की 15-15 कम्पनी तैनात की गयी हैं. दोनों क्षेत्र के वल्‍नरेबल पॉकेट में फ्लेग-मार्च किया जा रहा है. कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला पुलिस बल के 179 अधिकारी, 2431 आरक्षक, 1813 होमगार्ड तैनात किए गए हैं. गौरतलब है कि शहडोल सांसद दलपत सिंह परस्ते और नेपानगर विधायक राजेन्द्र दादू के निधन के बाद उपचुनाव कराए जा रहे हैं. दोनों सीटे भाजपा के खाते में थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.