साइरस मिस्‍त्री के हटाये जाने के बाद से टाटा समूह के सभी शेयरों की कीमत में गिरावट

साइरस मिस्‍त्री के हटाये जाने के बाद से टाटा समूह के सभी शेयरों की कीमत में गिरावट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : टाटा समूह के चेयरमैन पद से साइरस मिस्‍त्री को हटाये जाने के बाद टाटा समूह के सभी शेयरों में लगातार गिरावट जारी है. मिस्‍त्री को हटाये जाने के बाद आलोचनाएं झेल रहे टाटा सन्‍स ने कहा था कि मिस्‍त्री अपने शक्तियों का दुरुपयोग कर रहे थे और कंपनी को नुकसान पहुंचा रहे थे. टाटा सन्‍स ने तो ये भी कहा कि मिस्‍त्री टाटा समूह के कुछ कंपनियों को अपने अधीन करना चाहते थे. तमाम विवादों का असर कंपनी के शेयरों पर देखने को मिल रहा है. 24 अक्‍तूबर को साइरस मिस्‍त्री को टाटा समूह के चेयरमैन पद से हटाया गया. उसके बाद 25 अक्‍तूबर को समूह के शेयरों की जो कीमतें थीं उसमें गिरावट आयी है. करीब सभी शेयरों की कीमतों में गिरावट दर्ज की गयी है.

अगर 25 अक्‍तूबर की तुलना में 18 नवंबर को शेयरों की कीमतों की स्थिति देखें तो पायेंगे कि सबसे ज्‍यादा गिरावट टीसीएस के शेयरों में आयी है. टीसीएस के शेयर जहां 25 अक्‍तूबर को 2414 रुपये पर था वहीं अब18 नवंबर को टीसीएस के शेयर 3113 रुपये पर पहुच गया. टीएसीएस के शेयरों में सबसे ज्‍यादा 301 रुपये की गिरावट देखने को मिली. इसी प्रकार टाटा कैमिकल्‍स के शेयर भी इन दिनों में 106 रुपये टूटे हैं. 25 अक्‍तूबर को जिन शेयरों की कीमत 570 रुपये थी, उनकी कीमत 18 नवंबर को 464 रुपये पर पहुंच गये.

मिस्त्री को कानून के दायरे में हटाया गया : टाटा ग्लोबल

टाटा ग्लोबल बेवरेजेज ने साइरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाये जाने के फैसले का बचाव करते हुए आज कहा कि उसने उचित तरीके से शेयर बाजारों को बोर्ड के फैसले की सूचना दी है. बंबई शेयर बाजार द्वारा मांगे गये स्पष्टीकरण के जवाब में टाटा ग्लोबल बेवरेजेज ने मिस्त्री ने बोर्ड की बैठक में हुए फैसले के बारे में गलत जानकारी दी है. कंपनी ने कहा कि हटाये गये चेयरमैन द्वारा उन्‍हें गलत तरीके से हटाने की जो सूचना दी गयी है वह पूरी तरह गलत है. कंपनी ने कहा कि मिस्त्री को पूरी तरह कानून के दायरे में हटाया गया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.