प्रियंका यूपी विस चुनावों में ‘‘महत्वपूर्ण भूमिका’ निभाएंगी : कांग्रेस

प्रियंका यूपी विस चुनावों में ‘‘महत्वपूर्ण भूमिका’ निभाएंगी : कांग्रेस
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली : कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने आज कहा कि अगले वर्ष होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी पूरी सक्रियता से पार्टी का प्रचार करेंगी और उसमें ‘‘महत्वपूर्ण भूमिका” निभाएंगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के तुगलक रोड स्थित आवास पर उनकी अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रियंका सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया. इसमें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में प्रियंका की भूमिका और प्रचार कार्यक्रम पर चर्चा हुई.

नेताओं ने उत्तर प्रदेश चुनावों की रणनीति तथा पुराने बडे नोटों का चलन बंद करने के फैसले के खामियों पर अपने विचार रखे. सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी और प्रियंका के अलावा बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के महासचिव तथा उत्तर प्रदेश में पार्टी प्रभारी गुलाम नबी आजाद, प्रदेश से पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार शीला दीक्षित और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर मौजूद थे. सूचनाओं के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कुछ वरिष्ठ पार्टी नेताओं तथा प्रचार अभियान रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी बैठक में थे.

सूचनाओं के अनुसार, बैठक में राज्य के नेताओं के बीच के कुछ मतभेदों और उनकी ओर से उठाए गए मुद्दों पर प्रशांत किशोर से चर्चा की गयी. सूत्रों ने कहा कि बैठक में संभावित उम्मीदवारों के नाम पर भी चर्चा हुई क्योंकि यहां मौजूद पार्टी नेता भी चयन समिति का हिस्सा हैं. उत्तर प्रदेश अभियान समिति के अध्यक्ष संजय सिंह ने बैठक के बाद कहा, ‘‘वह (प्रियंका) महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली हैं. सबकुछ तय हो जाने दें.”

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.