स्याही नहीं आने से बीओआइ में नहीं हुई नोट बदली

स्याही नहीं आने से बीओआइ में नहीं हुई नोट बदली
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
उरीमारी : इंक नहीं आने के कारण सयाल के बैंक ऑफ इंडिया में गुरुवार को नोटों का एक्सचेंज नहीं किया गया. हालांकि बैंक द्वारा बताया गया कि एक बुजुर्ग महिला का नोट एक्सचेंज किया गया.
बाकी खातों में पैसा जमा किया गया. बैंक प्रबंधक ने बताया कि गुरुवार को अन्य दिनों की अपेक्षा कम भीड़ थी. स्थिति सामान्य होती जा रही है.
स्वाइप मशीन का उपयोग : नोटबंदी के बाद से मंदा पड़ रहे व्यापार से चिंतित कोयलांचल के दुकानदार अब स्मार्ट तरीके से बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं. इसके तहत सयाल के एक कपड़ा दुकानदार ने पीओएस स्वाइप मशीन का उपयोग शुरू किया है. व्यवसायी छोटू खान में बताया कि फिलहाल एचडीएफसी द्वारा उपलब्ध कराये गये इस मशीन से धंधा कुछ हो रहा है. लोग अभी इस मशीन के बारे में पूरी तरह जागरूक नहीं हैं.
ठप है बीओआइ का एटीएम : बैंक ऑफ इंडिया सयाल का एटीएम नोटबंदी की घोषणा के पूर्व से ही ठप है. बैंक प्रबंधक ने बताया कि एटीएम में नोट रखने के कैश बॉक्स के लिए लिख कर दिया गया है.
एटीएम से सौ रुपये का नोट निकासी की व्यवस्था की जा रही है. अगले दो दिनों में एटीएम चालू कर दिया जायेगा. इधर, सौंदा स्थित एसबीआइ के एटीएम से गुरुवार को दो हजार के नोट ग्राहकों को मिले. दूसरी ओर, सयाल जीएम ऑफिस स्थित एसबीआइ के एजेंसी वाले एटीएम से बुधवार शाम से पैसे की निकासी गुरुवार सुबह तक हुई. बताया गया कि गुरुवार को पैसा खत्म हो गया. शाम पांच बजे तक एजेंसी द्वारा एटीएम में पैसा नहीं डाला गया था. एसबीआइ सौंदा में इंक नहीं आने के बावजूद ग्राहकों का पैसा एक्सचेंज किया गया.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.