मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष से सरगुजा संभाग के जनप्रतिनिधियों ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष से सरगुजा संभाग के जनप्रतिनिधियों ने की मुलाकात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर:मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज दोपहर विधानसभा रायपुर के ऑडिटोरियम में ‘हमर छत्तीसगढ़ योजना’ के तहत सरगुजा संभाग से राजधानी के भ्रमण पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों के दल को संबोधित किया। भ्रमण दल में सरगुजा सहित बलरामपुर और सूरजपुर जिले के 565 पंच-सरपंच तथा अन्य जनप्रतिनिधि शामिल है।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने उनका स्वागत करते हुए अपने संबोधन कहा कि हमर छत्तीसगढ़ योजना राज्य की विकास गाथा से परिचित होने और समझने के लिए शासन का एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इससे भ्रमण के दौरान जनप्रतिनिधियों को मिले अनुभव और ज्ञान का वे अपने-अपने क्षेत्र के विकास में उपयोग कर अधिक से अधिक लाभ उठाएं। साथ ही प्रदेश में स्वच्छ भारत मिशन के तहत भ्रमण में शामिल हर जनप्रतिनिधि अपने ग्राम पंचायत तथा क्षेत्र को एक साल के भीतर ही खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) बनाने का संकल्प लेकर भी जाएं और उसे सफल बनाने में महती भागीदारी निभाएं। डॉ. सिंह ने बताया कि हमर छत्तीसगढ़ योजना के अंतर्गत राज्य के दो लाख से भी अधिक जनप्रतिनिधियों को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर का भ्रमण कराकर विकास गतिविधियों से अवगत कराया जाएगा। इसमें ग्राम पंचायत के पंच-सरपंच सहित जनपद पंचायत, जिला पंचायत और सहकारी साख समितियों तथा वन समितियों आदि के सदस्यों को भी शामिल किया गया है। राज्य में एक जुलाई से शुरू हुए यह कार्यक्रम 800 दिनों तक चलेगा। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर राजधानी में भ्रमण किए गए स्थलों, विधानसभा का अवलोकन और उनके अनुभवों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि अगर वे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छे से कार्य करेंगे तो आगे विधानसभा तक भी पहुंच सकते हैं।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री गौरीशंकर अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि हमर छत्तीसगढ़ योजना से राज्य में हो रहे विकास गतिविधियों को जानने और भ्रमण के माध्यम से अवलोकन का अच्छा फायदा मिल रहा है। कार्यक्रम को छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष श्री टी.एस. सिंहदेव ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर गृह मंत्री श्री रामसेवक पैकरा, विधायक श्री बृहस्पत सिंह, विधायक डॉ. प्रीतम राम, विधायक श्री चिंतामणि महाराज, विधायक श्री नवीन मारकण्डेय, पूर्व संसदीय सचिव श्री सिद्धनाथ पैकरा, विधानसभा के प्रमुख सचिव श्री देवेन्द्र वर्मा और जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.