IndVsEng: भारत ने टॉस जीता, किया पहले बल्लेबाजी का फैसला

IndVsEng: भारत ने टॉस जीता, किया पहले बल्लेबाजी का फैसला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

विशाखापट्टनम : भारत और इंग्लैंड के बीच पांचने  मैंचों की सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं। अमित मिश्रा की जगह ऑफ स्पिनर जयंत यादव को डेब्यू का मौका दिया गया है। साथ ही गौतम गंभीर की जगह लोकेश राहुल को टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड की टीम में भी एक बदलाव है। क्रिस वोक्स की जगह जेम्श एंडरसन को अंतिम 11 को शामिल किया गया है। विशाखापट्टनम में पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है। इंदौर और राजकोट के बाद विशाखापट्टनम तीसरा नया शहर है जहां टेस्ट मैचों का आयोजन किया जा रहा है।

विशाखापट्टनम की पिच स्पिन विकेट है। यहां भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पांचवां और निर्णायक मैच खेला गया था जिसमें अमित मिश्रा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच कीवी खिलाड़ियों को पवेलियन वापस भेजा था। कीवी टीम मजह 79 पर ढेर हो गई थी। इसलिए संभावना है कि दूसरा टेस्ट लो स्कोरिंग रहेगा और दोनों ही टीमों की ओर से  स्पिन गेंदबाज मैच में निर्णायक भूमिका अदा करेंगे।

राजकोट की पिच पर घास थी जिसके बारे में विराट कोहली ने आश्चर्य जाहिर किया था लेकिन अब विशाखापट्टनम के विकेट पर बिलकुल भी घास नहीं है। गेंद दूसरे दिन से स्पिन करने लगेगी। इसलिए इस मैदान पर दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों का स्पिन टेस्ट होगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.