मंदिर और हिंदुत्व बनेगा 2019 में चुनावी मुद्दा : मोहन भागवत

मंदिर और हिंदुत्व बनेगा 2019 में चुनावी मुद्दा : मोहन भागवत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाराणसी : लोकसभा चुनाव 2019 के लिए राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) की रणनीति तय हो गई है। चुनाव के केंद्र में अयोध्‍या में राम जन्‍मभूमि पर मंदिर निर्माण और हिंदुत्‍व का मुद्दा होगा। वाराणसी के कोइराजपुर स्थित संत अतुलानंद स्‍कूल में चल रहे प्रचारक वर्ग के कार्यक्रम के चौथे दिन बुधवार को भी आरएसएस चीफ मोहन भागवत की ‘पाठशाला’ में पूरे दिन क्‍लास चली। इसमें शामिल हुए देशभर के 250 चुनिंदा प्रचारकों के साथ भागवत ने तमाम बातें साझा कीं।

सूत्रों के मुताबिक, संघ प्रमुख ने संकेतों में साफ किया कि लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर निर्माण और हिंदुत्‍व के मुद्दे को नई धार दी जाएगी। हर शहर और गांव-गांव तक फिर राम मंदिर निर्माण की ‘धुन’ सुनाई पड़ने के लिए हर स्‍तर के प्रचारक व स्‍वयंसेवक जुटेंगे।

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा, ‘आरएसएस के कार्यकर्ताओं को प्रामाणिकता के साथ समाज में काम करने की जरूरत है। संघ की पहचान समाज में अनुशासन से होती है और सभी को इसका पालन करना चाहिए।’ सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी ने देश के विकास और अर्थव्‍यवस्‍था को नए सिरे से देखने की जरूरत बताई।

उन्होंने कहा, ‘गांव से ही देश का विकास होगा। गांव संस्‍कृति और गाय अर्थव्‍यवस्‍था का केंद्र होनी चाहिए।’ सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने देसी नस्‍ल की गाय के संरक्षण के लिए संघ कार्यकर्ताओं को पहल करने पर जोर दिया।

(साभार : नवभारत टाइम्स )

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.