राजस्थान: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, 31 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

राजस्थान: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, 31 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जयपुर :राजस्थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी में लगातार जारी बगावत के बीच बीजेपी ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की तरफ से बुधवार को 31 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने विवादित विधायक ज्ञानदेव आहूजा को टिकट नहीं दिया है।

बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने बुधवार को जैसलमेर, सीकर, हिंडौन, श्रीगंगानगर, नाथद्वारा सहित 31 सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर दिया है। सोमवार को ही पार्टी की तरफ से 131 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था। 200 विधानसभा सीटों वाले राजस्थान में अभी 38 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की सूची अभी जारी नहीं हुई है।

बीजेपी के सीनियर नेता तथा रामगढ़ सीट से बीजेपी के विधायक ज्ञानदेव आहूजा को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। गौरतलब है कि जेएनयू में कथित तौर पर लगे देशविरोधी नारों के बाद हुए विवाद के समय ‘जेएनयू में कंडोम’ वाला बयान देकर विधायक आहूजा का नाम सुर्खियों में आया था। उनकी जगह सुखवंत सिंह को टिकट दिया गया है।

पहली सूची आने के बाद से ही बीजेपी में बड़े पैमाने पर नेताओं और कार्यकर्ताओं के इस्तीफे का दौर जारी है। दौसा से सांसद हरीश मीणा तथा कैबिनेट मंत्री सुरेंद्र गोयल जैसे कद्दावर नेताओं के साथ ही कई कार्यकर्ताओं ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। दूसरी लिस्ट जारी होने के बाद और भी विधायकों तथा कैबिनेट मंत्रियों के पार्टी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.