पेटीएम वालेट से अब बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकेंगे पैसे

पेटीएम वालेट से अब बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकेंगे पैसे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नोटबंदी के इस माहौल में पेटीएम ने एक बड़ी घोषणा की है। पेटीएम ने सभी यूजर्स को पेटीएम वॉलट में मौजूद पैसे को अपने बैंक अकाउंट्स में ट्रांसफर करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए यूजर्स को महज 1 फीसदी का फ्लैट चार्ज देना होगा। जिन यूजर्स ने  KYC की औपचारिकताएं पूरी नहीं की हो वह भी इस सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि बड़े नोट बंद होने के बाद से पेमेंट के लिए मोबाइल वॉलेट का चलन काफी बढ़ गया है।

खबरों की मानें तो सरकार के इस फैसले का सबसे ज्यादा फायदा पेटीएम को हुआ है। कंपनी ने दावा किया है कि पिछले 3 दिनों में करीब 8 लाख 50 हजार से ज्यादा मर्चेंट्स और 30 लाख से ज्यादा यूजर्स ने पेमेंट के लिए उसकी सर्विसेज का इस्तेमाल किया है। गौरतलब है कि किसी यूजर ने KYC की औपचारिकताएं पूरी नहीं की हैं तो उनके लिए तीन दिन का वेटिंग पीरियड होगा। इसके बाद ही वो अपने बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे। वहीं, जिन लोगों ने KYC की डीटेल्स दी हैं वो तुरंत ही पैसा ट्रांसफर कर पाएंगे। पेटीएम के मुताबिक, कम से कम 100 रुपये बैंक खाते में ट्रांसफर किए जा सकेंगे।

क्या है KYC?
KYC के लिए यूजर या तो पेटीएम एजेंट को अपने घर बुला सकता है या फिर अपने नजदीकी पेटीएम KYC सेंटर पर जा सकता है। यूजर को अपने साथ आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी, डीएल, नरेगा जॉब कार्ड में से किसी एक की फोटोकॉपी लेकर जानी होगी। अगर आप 50,000 रुपये से ज्यादा का ट्रांजैक्शन करना चाहते हैं तो आपको पैन कार्ड की फोटोकॉपी जमा करनी होगी।

आपको बता दें कि इससे पहले पेटीएम KYC भरने वालों से 1 पर्सेंट और KYC न भरने वालों से 4 पर्सेंट चार्ज लेता था। नए मेंबर्स के लिए वेटिंग पीरियड भी 45 दिनों का था। इस सर्विस से यूजर को और ज्यादा फायदा होगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.