गोल्फर अदिति ने खिताब जीतकर रचा इतिहास

गोल्फर अदिति ने खिताब जीतकर रचा इतिहास
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गुरुग्राम : डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में खेले गए 4 लाख यूएस डालर इनामी (हीरो वुमेनस इंडियन ओपन गोल्फ टूर्नामेंट) का खिताब भारतीय स्टार व ओलंपियन गोल्फर अदिति अशोक ने जीत कर गोल्फ जगत में इतिहास रचने के साथ टॉप रैं¨कग हासिल की। वह खिताब जीतने वाली पहली भारतीय गोल्फर बनीं। ट्रॉफी के साथ 60 हजार यूएस डालर इनाम में मिला है।

तीन दिन खेले गए मुकाबलों में भारतीय गोल्फर्स का शानदार प्रदर्शन रहा। पहले दिन मुकाबलों में पिछड़ने के बाद अदिति ने दूसरे दिन

वापसी कर खिताब की दावेदारी मजबूत कर ली थी और अंतिम दिन शानदार गेम जारी रख इतिहास रच दिया। अदिति ने पहले दिन 72 का स्कोर किया था तो दूसरे दिन 68 का स्कोर किया। तीसरे दिन रविवार को होल-टू पर खेलते हुए 3 का कार्ड खेल अदिति ने 72 के स्कोर के साथ कुल 213 का स्कोर किया।

वहीं, इस टूर्नामेंट में रनरअप यूएसए की ब्रिटनी ¨लसीकाम व स्पेन की बेलेन मोजो 214-214 के स्कोर पर संयुक्त रूप से रहीं। चौथे स्थान पर थाइलैंड की कंफनिटन 215 व ब्रिटेन की गोल्फर फ्लोरेंटिना पार्कर ने 216 स्कोर के साथ पांचवे स्थान पर और यूएसए की बेथ एलन, फ्रांस की अलेक्जेंड्रा विलट फर्रेट और आनेलिसे कुदाल संयुक्त रूप से 217-217 स्कोर पर 6वें स्थान पर रहीं। टूर्नामेंट में 30 देशों की 114 गोल्फर्स खेल रही थीं।

अपने दर्शकों के बीच खिताब जीतना अलग खुशी देता है। पिछले वर्ष मेरा बेहतर प्रदर्शन रहा था लेकिन इस वर्ष मैं बड़ा खिताब जीतने में कामयाब रही, जिसकी पूरे देश को खुशी होगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.