कर्नाटक में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस को दिल या दलित की नहीं, सिर्फ डील की चिंता

कर्नाटक में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस को दिल या दलित की नहीं, सिर्फ डील की चिंता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चित्रदुर्ग  :कर्नाटक में चुनावो की तारीख के नज़दीक आते ही आरोप प्रत्यारोप का दौर तेज़ हो गया है. कर्नाटक के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चित्रदुर्ग में कांग्रेस को टीपू सुल्‍तान के बहाने घेरा. यहां चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस नेताओं को देखिए, उन्‍हें ये पता ही नहीं है कि किसे याद करना चाहिए और किसकी जयंती मनानी चाहिए. प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस वोट बैंक की खातिर लोगों को बांट रही है. दिन की पहली चुनावी रैली में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि कांग्रेस वोट बैंक की खातिर सुल्‍तान की जयंती मनाती है. जिसकी जयंती मनानी चाहिए, उसकी नहीं मनाती है.

पिछले दिनों जब कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में टीपू सुल्‍तान की जयंती मनाई, उसके बाद से दोनों ओर से इस मामले पर विवाद जारी है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, आज कांग्रेस सबसे ज्‍यादा मुश्‍किल में है. इस समय सबसे ज्‍यादा भूम‍ि गरीब और कमजोर वर्ग के पास है. इसलि‍ए वह द‍ल‍ितों के नाम पर लोगों को बांट रही है.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस को किसी के दिल और किसी दलित की चिंता नहीं है. उन्‍हें सिर्फ डील की चिंता है.  प्रधानमंत्री ने कहा, चित्रदुर्ग जल्‍द ही साइंस और टेक्‍नोलॉजी का हॉटस्‍पॉट बनेगा. उन्‍होंने कहा, ये देश के लिए गर्व की बात है कि चंद्रयान की तैयारी इस जमीन पर हुई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की नयी परिभाषा गढ़ते हुए बार- बार ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली विपक्षी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने यहां एक चुनावी रैली में कहा , ‘वास्तव में ईवीएम यह है. ई का मतलब है लोगों की एनर्जी (ऊर्जा), वी का मतलब है लोगों के चुनाव वैल्यू एडिशन ( मूल्य संवर्धन ) और एम का मतलब है प्रगति के लिए लोगों का मोटिवेशन ( प्रेरणा ). मैं ईवीएम को इस तरह से देखता हूं.’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.