छत्तीसगढ़ : बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 6 महिला समेत 8 नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ : बीजापुर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 6 महिला समेत 8 नक्सली ढेर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में शुक्रवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने छह महिला नक्सली समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया.यह पहली बार है जब बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया गया है.

राज्य के विशेष पुलिस महानिदेशक (नक्सल अभियान) डीएम अवस्थी ने बताया कि ​बीजापुर जिले के इलमिड़ी पुलिस थानाक्षेत्र में पड़ोसी राज्य तेलंगाना की ग्रेहाउंड पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिस के संयुक्त दल ने आठ नक्सलियों को मार गिराया है. नक्सलियों के खिलाफ इस बड़ी कार्रवाई में छह महिला नक्सली भी मारी गई हैं.

अवस्थी ने बताया कि पुलिस को इलमिड़ी क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. सूचना के बाद इस महीने की 23 तारीख को तेलंगाना के ग्रेहाउंड पुलिस, छत्तीसगढ़ के एसटीएफ और डीआरजी के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था.

छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के इस सीमावर्ती पहाड़ी क्षेत्र में जब आज पुलिस दल गस्त में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की. लगभग दो घंटे तक मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद जब पुलिस दल ने क्षेत्र में खोजी अभियान चलाया तब घटनास्थल से आठ नक्सलियों का शव, एक एसएलआर राइफल, एक 303 बोर की राइफल, 12 बोर की चार बंदूकें, एक भरमार बंदूक, 315 बोर की एक बंदूक, कारतूस, तीन हथगोला, छह राकेट लांचर और नक्सली साहित्य बरामद किया गया.

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर भारी मात्रा में खून के निशान पाए गए हैं जिससे इस घटना में कुछ और नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है जिन्हें उनके साथी अपने साथ ले जाने में कामयाब रहे.

अवस्थी ने बताया कि इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल के किसी भी जवान के घायल होने की अभी तक कोई जानकारी नहीं है. नक्सलियों के शवों को भारतीय वायुसेना के विमान से ​बीजापुर लाया गया है तथा उनकी पहचान कराई जा रही है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.