तकनीकी गड़बड़ी के चलते राहुल गांधी के विमान की आपात लैंडिंग, कांग्रेस ने जांच की मांग की

तकनीकी गड़बड़ी के चलते राहुल गांधी के विमान की आपात लैंडिंग, कांग्रेस ने जांच की मांग की
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु : कर्नाटक में चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विशेष विमान में अचानक तकनीकी गड़बड़ी होने से विमान को आपात स्थिति में उतारा गया. तकनीकी गड़बड़ी के बाद विमान को उत्तरी कर्नाटक के हुबली हवाईअड्डा पर उतारना पड़ा. पार्टी ने इस मामले की जांच की मांग की है. नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि वह मामले की जांच करेगा, उधर पुलिस ने कहा कि उसने एक शिकायत दर्ज कर ली है. राहुल उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, कोगादू और मैसुरू जिलों में पार्टी के उम्मीदवारों का प्रचार के लिए दो दिन की यात्रा पर कर्नाटक गए हैं.

राहुल गांधी के करीबी सहयोगी कौशल विद्यार्थी ने राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि एन. राजू को लिखे एक पत्र में कहा कि राहुल जिस विमान में सवार थे, वह एकाएक बायीं तरफ झुक गया और विमान तेजी से नीचे चला गया तथा उसमें काफी कंपन हुआ. यह घटना सुबह दस बजकर, 45 मिनट पर हुई. पत्र में यात्रियों के हवाले से लिखा गया है कि मौसम सामान्य था और तेज हवा भी नहीं चल रही थी. विमान के संदिग्ध एवं ठीक से काम नहीं करने से साफ है कि उसमें कंपन होना और उसका नीचे चले जाना स्वभाविक या मौसम संबंधित नहीं था, बल्कि ऐसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ.

पत्र के अनुसार, विमान के साथ जानबूझकर की गई छेड़छाड़ से जुड़े गंभीर सवालों को दरकिनार नहीं किया जा सकता और उनपर ध्यान देने तथा उसकी जांच करने का अनुरोध किया जाता है. विमान तीसरी कोशिश के बाद दिन में करीब 11 बजकर, 25 मिनट पर हुबी हवाईअड्डे पर उतरा. विमान का चालक दल भी डरा हुआ था और उसने माना कि स्थिति भयावह एवं असामान्य थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.