सुब्रत रॉय सहारा के साथ राज्यसभा नामांकन करने पहुंचीं जया बच्चन

सुब्रत रॉय सहारा के साथ राज्यसभा नामांकन करने पहुंचीं जया बच्चन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार जया बच्चन ने शुक्रवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया. उन्होंने विधानभवन के सेंट्रल हॉल में नामांकन दाखिल किया. इस दौरान उनके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव, सपा उपाध्यक्ष किरण मय नंदा, सपा राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी और सहारा समूह के चेयरमैन सुब्रत रॉय सहारा भी मौजूद थे.

नामांकन के बाद जया ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘मैं अपनी उम्मीदवारी के लिए मुलायम सिंह यादव जी, पार्टी के सभी विधायकों और विधान परिषद सदस्यों को धन्यवाद देती हूं।’ बता दें कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा की 10 सीटों के लिए आगामी 23 मार्च को मतदान होगा.

हालांकि जया के नामांकान के दौरान यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की गैर मौजदूगी खटकती रही. जया राज्यसभा में 2004 से सपा का प्रतिनिधित्व कर रहीं हैं. जया का कार्यकाल 2 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. इस सवाल पर कि सपा ने किरण मय नंदा और नरेश अग्रवाल जैसे वरिष्ठ नेताओं की जगह उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया, जया ने कहा, ‘मैं भी सीनियर हूं।’

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के छह राज्य सभा सांसद रिटायर हो रहे हैं. किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी के नाम इस सूची में हैं. सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं, अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही संसद भेज सकते है. बाकी के अतिरिक्त वोट को गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को देगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.